Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator
अजय जैन 'विकल्प'
(संस्थापक-सम्पादक)            
सम्पर्क-09770067300(व्हाट्सएप) इंदौर (मध्यप्रदेश,भारत)
---------------------------------

जल पर बेहतर सृजन कर मयंक वर्मा व गोवर्धनदास बिन्नाणी बने प्रथम विजेता
************
इंदौर(मप्र)। अच्छे सृजन को सम्मान देने के लिए हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा मासिक स्पर्धाओं का आयोजन निरन्तर जारी है। इसी क्रम में 'ज से जल-जीवन' विषय पर स्पर्धा आयोजित की गई,जिसमें पद्य वर्ग में मयंक वर्मा ‘निमिशाम्’ ने प्रथम एवं मंजू भारद्वाज ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इधर गद्य वर्ग में राजस्थान से गोवर्धनदास बिन्नाणी ‘राजा बाबू’ ने पहला तो मप्र से डॉ. पूर्णिमा मंडलोई ने दूसरा स्थान पाया है।
     मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी। सतत २९ वीं स्पर्धा के परिणाम जारी करते हुए आपने बताया कि,इस स्पर्धा में भी बाहर से प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई,पर निर्णायक ने उत्कृष्टता अनुसार पद्य विधा में मयंक वर्मा ‘निमिशाम्’ गाजियाबाद,उत्तर प्रदेश) की रचना को प्रथम  स्थान दिया,जबकि हैदराबाद(तेलंगाना) से मंजू भारद्वाज दूसरे क्रम पर आई। इसी श्रेणी में दुर्गेश कुमार मेघवाल ‘डी.कुमार ‘अजस्र’(बूंदी, राजस्थान) को तीसरा स्थान मिला है।
   स्पर्धाओं में जीतने वाले सभी विजेताओं व सहभागियों को पोर्टल के मार्गदर्शक डॉ.एम.एल. गुप्ता 'आदित्य' (महाराष्ट्र) व संयोजक सम्पादक प्रो.डॉ. सोनाली सिंह की ओर से हार्दिक बधाई-शुभकामनाएं देते हुए श्रीमती जैन ने बताया कि, स्पर्धा के गद्य वर्ग में भी स्तरीय मुकाबले में बीकानेर से रचनाशिल्पी गोवर्धनदास बिन्नाणी ‘राजा बाबू’ ने सबको पीछे छोड़ दिया तो,इंदौरवासी डॉ. मंडलोई ने दूसरा स्थान पा ही लिया। इधर, हैदराबाद (तेलंगाना) से रेणू अग्रवाल को तृतीय स्थान मिला है।
*******
आपसे सहृदय सादर विनम्र अनुरोध है कि, आपके प्रकाशन में स्थान के उपरांत लिंक/ पीडीएफ प्रेषित कराने का विनम्र कष्ट अवश्य करें,ताकि मूल प्रति संग्रहित की जा सके। 
सादर धन्यवाद।
********




Attachments area




Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ