Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

अजय जैन `विकल्प` hindibhashaa 

Attachments4:22 PM (27 minutes ago)




to me 







सादर प्रकाशनार्थ प्रेस विज्ञप्ति
आदरणीय सम्पादक महोदय,सादर नमस्कार।
हिंदी के मान का समाचार ... 
आपके अवलोकनार्थ प्रेषित है,कृपया उचित स्थान देकर मातृभाषा हिंदी के प्रचार के लिए अनुगृहित करें। 
संलग्न : समाचार और चित्र 
आपका-
अजय जैन 'विकल्प'
(संस्थापक-सम्पादक)            
सम्पर्क-09770067300(व्हाट्सएप) इंदौर (मध्यप्रदेश,भारत)
---------------------------------
नारी सम्मान को उकेरकर सुश्री तृप्ति तोमर एवं डॉ. शरद खरे बने प्रथम विजेता


# 'तुम केन्द्र-हम धुरी' स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहे डॉ. एन. के. सेठी और गोवर्धन दास बिन्नाणी 'राजा बाबू'
000000000000


इंदौर(मप्र)। भारत के लेखकों को प्रोत्साहन और मातृभाषा हिंदी के सम्मान की दिशा में हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार के प्रयास सतत जारी हैं। इसी निमित्त 'तुम केन्द्र-हम धुरी' (अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस) विषय पर आयोजित स्पर्धा में क्रमशः सुश्री तृप्ति तोमर एवं प्रो.डॉ. शरद खरे बने प्रथम विजेता बने हैं जबकि विजेता बनने में डॉ. एन.के. सेठी तथा गोवर्धन दास बिन्नाणी 'राजा बाबू' कामयाब रहे हैं।
इस १५ वीं स्पर्धा के परिणाम जारी करते हुए मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि,इस बार भी स्पर्धा में अनेक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई,किन्तु श्रेष्ठता अनुरुप चयन किया गया। विभिन्न बिन्दुओं पर चयन करके निर्णायक मंडल ने पद्य विधा में सुश्री तृप्ति तोमर (भोपाल,मप्र) को पहला स्थान दिया है, जबकि इसी वर्ग में डॉ. सेठी (बांदीकुई,राजस्थान) दूसरे एवं नमिता घोष (बिलासपुर,छग) तीसरे स्थान पर रहे हैं। सुखमिला अग्रवाल 'भूमिजा' (मुम्बई- महाराष्ट्र)को चौथा यानी विशेष स्थान दिया गया है।
श्रीमती जैन ने बताया कि,स्पर्धा के अन्तर्गत डॉ. शरद खरे (मंडला,मप्र) ने गद्य विधा में पहला एवं गोवर्धन दास बिन्नाणी 'राजा बाबू' (बीकानेर-राजस्थान)ने दूसरा स्थान पाया है। इसी तरह इसी वर्ग में डॉ. अर्चना मिश्रा शुक्ला (कानपुर,उप्र)को तीसरा और सुरेन्द्र सिंह राजपूत 'हमसफर' (देवास ,मप्र)को विशेष स्थान मिला है।
    95 लाख दर्शकों-पाठकों का अपार स्नेह पा रहे इस मंच की संयोजक सम्पादक प्रो.डॉ. सोनाली सिंह एवं मार्गदर्शक डॉ. एम. एल. गुप्ता 'आदित्य' ने सभी विजेताओं और सहभागियों को हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई देते हुए सहयोग के लिए सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया है।

*****

आपसे सहृदय सादर विनम्र अनुरोध है कि,आपके प्रकाशन में स्थान के उपरांत लिंक/ पीडीएफ प्रेषित कराने का विनम्र कष्ट अवश्य करें,ताकि मूल प्रति संग्रहित की जा सके। 
सादर धन्यवाद।
*******



Attachments area




Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ