Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

डाॅ. हरीश प्रधान दिवंगत****************अत्यन्त दुखद समाचार है कि माधव महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य, मध्यप्रदेश लेखक, संघ, उज्जैन के संरक्षक और संस्थापक अध्यक्ष, वरिष्ठ कवि साहित्यकार, शिक्षाविद् और अनेक ग्रंथों के यशस्वी रचनाकार, वरेण्य साहित्यकार डॉ हरीश प्रधान का आज प्रातः 9.30 बजे उनके निवास पर आकस्मिक निधन हो गया जिनकी अंतिम यात्रा सोमवार 28/08/2023 को उनके आजाद नगर स्थित निज निवास से चक्रतीर्थ के लिए प्रस्थान करेगी। उक्त जानकारी उनके सुपुत्र डॉ गौरव प्रधान और सीए अनुभव प्रधान ने दी।
मध्यप्रदेश लेखक संघ उज्जैन इकाई के सचिव श्री देवेन्द्र जोशी से प्राप्त यह समाचार जानकर अत्यंत दुख हुआ । डाॅ. प्रधान अनेक वर्षों तक उज्जैन इकाई के अध्यक्ष रहे तथा उनके मार्गदर्शन में अनेक साहित्यकारों ने अपनी प्रतिभा को निखारा और विशिष्ट पहचान बनाई । उनके अप्रतिम साहित्यिक अवदान हेतु उन्हें मध्यप्रदेश लेखक संघ के सारस्वत सम्मान तथा अक्षर आदित्य सम्मान से अलंकृत किया गया था । वे अनेक वर्षों से हृदय रोग का उपचार करा रहे थे तथा काफी समय से शैयाग्रस्त थे । उनका निधन साहित्य जगत तथा मध्यप्रदेश लेखक संघ की भी अपूरणीय क्षति है । हम भगवान महाकाल से प्रार्थना करते हैं कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा परिवार एवं परिजनों को यह दुख वहन करने की शक्ति प्रदान करे । मध्यप्रदेश लेखक संघ की विनम्र श्रद्धांजलि । ॐ शांतिः शांतिः शांतिः ।।
???????????????????????????? 

See less


Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ