Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

Sushil Kumar 

Tue, Aug 15, 8:35 PM (8 hours ago)




to editor, bcc: me 



आज दिनांक 15 अगस्त 2023 देश के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में ‘मेरा वजूद फाउण्डेशन’ के तत्वाधान में राजकीय संप्रेक्षण गृह (किशोर), आर्यपुरी, मुजफ्फरनगर में ‘मेरी माटी-मेरा देश’ ‘मिट्टी को नमन’ ‘वीरों को वंदन’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य  अतिथि,  जिला प्रोबेशन अधिकारी  श्री संजय कुमार ,  राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर के  प्रभारी श्री मोहित कुमार, मेरा वजूद फाउण्डेशन के चेयरमैन श्री प्रवेन्द्र दहिया, संरक्षक पं0 संजीव शंकर, डॉ0  कीर्तिवर्धन अग्रवाल,श्री प्रत्यूष गोयल, कार्यकारिणी सदस्य श्री संजीव अग्रवाल व श्री प्रेरक जैन ने ध्वजारोहण किया।  राजकीय संप्रेक्षण गृह, किशोर में आवासित किशारों ने ‘मेरी माटी-मेरी देश’ की थीम पर पोस्टर व पेंटिंग बनाई जिसमें किशोरों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत अपनी प्रतिभा केनवास पर उतारी।             पोस्टर प्रतियोगिता व देशभक्ति पर आधारित गीत, कविता एवं नृत्य का किशोरों ने शानदार प्रस्ततिकरण देकर अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा शिल्ड देकर प्रोत्साहित किया गया।     मुख्य अतिथि श्री संजय कुमार यादव ने किशोरों का मनोबल बढाते हुए कहा कि किशोरों के अन्दर बहुत प्रतिभा है, वे उसे सही दिशा में प्रयोग करके अपने जीवन को सही दिशा व दशा दे सकते है और जीवन में सफल नागरिक बन सकते है।  पं0 संजीव शंकर ने कहा कि राजकीय सम्प्रेक्षण गृह में संस्था प्रभारी  श्री मोहित कुमार द्वारा बहुत शानदार व्यवस्था की जा रही है और किशोरों को उन्होंने महान पुरूषों की जीवनी पढने और अपने जीवन में उतारने के लिए  प्रेरित किया।  डॉ0 कीर्तिवर्धन ने किशोरों की प्रतिभा देखकर कहा कि किशोरों के अच्छे आचरण से मैं बहुत प्रभावित हुआ हूँ, मेरा वजूद फाउण्डेशन के चैयरमेन श्री प्रवेंद्र दहिया ने कार्यक्रम का संचालन किया और किशोरों के उज्जवल भविष्य की कामना की।  अंत में राजकीय संप्रेक्षण गृह के  प्रभारी श्री मोहित कुमार ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया और किशोरों के लिए ‘मेरा वजूद फाउण्डेशन’ के द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम में प्रणव कुमार, मौ0 सय्यद शाकिर, मौ0 आरिफ एवं समस्त प्रबन्धन टीम का सहयोग रहा।

Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ