Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

Sushil Kumar 

Mon, Jul 24, 7:45 PM (2 days ago)




to Bal, Com, JANRAPAT, Rishi, me, anandmargpatrika, ashok, divyarashmimag, hindikeegoonj, jahnavi1966, janmat, janshaurye, jay, jvt.news, kanchanjanghapatrika, satyachakra2008, shabarisamachar, under, कलमगार 






आदरणीय बंधु/ भगिनी,
*सँस्कार भारती मुजफरनगर इकाई*, मेरठ प्रांत के तत्वाधान में *गुरु पूर्णिमा, नटराज पूजन एवं कला सम्मान* कार्यक्रम का सुंदर भव्य आयोजन आज प्राथमिक विद्यालय, भोपा में बड़ी ही धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों द्वारा माँ वाणी के समक्ष दीप प्रज्वलन कर तथा बच्चों द्वारा उनकी सुंदर वंदना से किया। संस्था महामंत्री पंकज शर्मा ने संस्कार भारती का ध्येय गीत पढ़ा। इकाई महामंत्री पंकज शर्मा के साथ मोहित शर्मा एवं नाट्य विधा संयोजक अंकित शर्मा ने विधिवत सस्वर मंत्रोच्चार कर सभी देवी देवताओं का पूजन-अर्चन किया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए संस्कार भारती मुजफ्फर नगर इकाई द्वारा मंचासीन सभी अतिथियों को पटका पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत-सम्मान किया गया। 
कला गुरु सम्मान श्री अमरपाल सैनी जी को रंगमंच के क्षेत्र में उनके अतुल्य योगदान पर शाल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर किया गया। शुक्रताल से आयी योग साधिका तथा वेदपाठों विद्वान बहन प्रीति आर्य, ग्राम प्रधान तरूण जी तथा विद्यालय की प्रधानाचार्या को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मेरठ प्रांत के प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री महेंद्र आचार्य जी ने संस्था के मूल उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए विस्तारपूर्वक आज के आयोजन पर अपने विचार प्रकट किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान भोपा श्री तरुण कुमार ने की। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष श्री रामकुमार रागी जी, श्री राजकुमार पाठक जी, मोहित शर्मा, विभा गोयल, श्री बबलू जी, श्री बलिराम ,श्री कुणाल वालिया, अर्जुन कुमार,मनोज शर्मा आदि अनेकों गणमान्य उपस्थित रहे। योगाचार्य कुमारी प्रीति आर्य ने योग के माध्यम से स्वस्थ एवं सुरक्षित जीवन के महत्व को समझाया।
 नाट्य विधा संयोजक अंकित शर्मा ने अमरपाल के संग परशुराम लक्ष्मण संवाद प्रस्तुत किया। विद्यालय के बच्चों ने मनोहारी प्रस्तुतियाँ देकर सबका मन मोह लिया। 
संस्कार भारती की  ओर् से सभी बच्चों को प्रोत्साहन पत्र एवं पुस्तकें भेंट की गयी।
विभाग संयोजक ड़ा अ .कीर्तिवर्धन जी ने बच्चों को जीवन में अनुशासन का महत्व समझाते हुए सुंदर कविता पढ़ी।जिलाध्यक्ष ड़ा एस .एन .चौहान जी ने अपने संबोधन में सभी को धन्यवाद प्रेषित किया।प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम रानी जी ने सबको आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन पंकज शर्मा ने किया।

पंकज शर्मा 
महामंत्री

Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ