Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

LIMTY KHARE 


सरयू नदी आज माघी पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
(ब्यूरो कार्यालय)
अयोध्या (साई)। माघी पूर्णिमा के अवसर पर आज रामनगरी अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ सरयू नदी में डुबकी लगाने को उमड़ रही है। दूर-दूर से आए श्रद्धालु सुबह से ही आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। सरयू स्नान के बाद वह दान पुण्य भी कर रहे हैं। इसे लेकर राम की नगरी में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।
वहीं अयोध्या में एक दो दिन पहले ले ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था। इसे देखते हुए पुलिस ने यातायात डायवर्जन भी कर दिया है। भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। कई जगहों पर दो पहिया और चारपहिया वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। श्रद्धालु सरयू में स्नान के बाद राम लला के मंदिर और हनुमानगढ़ी में भी माथा टेक रहे है। सुबह से ही अयोध्या के मंदिरों में दर्शन और पूजन का सिलसिला चल रहा है।
वहीं दूसरी तरफ़ मंदिर में आने वाले भक्तों को लाइन से दर्शन कराने के इंतजाम किए गए हैं। मंदिरों में भी भारी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। ताकि भक्तजन आराम से दर्शन पूजन कर सकें। मंदिरों के बाहर पूजन, हवन सामग्री और प्रसाद का वितरण भी चल रहा है। बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं और युवा सब सरयू में स्नान करने का बाद दर्शन पूजन को प्रभु श्रीराम मंदिर पहुंच रहे हैं।

Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ