Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

००प्रेस विज्ञप्ति ००*

कोटा – 25 मई 2020


राष्ट्रीय कवि चौपाल, कोटा शाखा की मासिक गोष्ठियों के क्रम में, इस बार की काव्य गोष्ठी का आयोजन, ज़ूम सॉफ्टवेयर के द्वारा ऑनलाइन , सोल्लास सम्पन्न हुआ |


काव्य गोष्ठी की अध्यक्षता डा• गोपाल कृष्ण भट्ट 'आकुल' और संचालन कवि कपिल खंडेलवाल ‘कलश’ ने किया | मंचस्थ अतिथियों में डॉ रघुनाथ मिश्र ‘सहज’, विशिष्ट राष्ट्रीय संरक्षक व कोटा शाखा के मुख्य संरक्षक – संस्थापक भी शामिल थे ।


मंचस्थ अतिथियों का कवि कपिल खंडेलवाल ‘कलश’ द्वारा स्वागत किया गया और काव्य गोष्ठी की विधिवत शुरुवात डा• गोपाल कृष्ण भट्ट 'आकुल' ने सरस्वती वंदना से की | डॉ. रघुनाथ मिश्र ‘सहज’, कवि कपिल खंडेलवाल ‘कलश ’, डा गोपाल कृष्ण भट्ट 'आकुल', श्रीमती शशि जैन, राम भरोस तेजस्वी, दीपक श्रीवास्तव (पुस्तकालय अध्यक्ष), राजेश गुप्ता बादल, निशा गुप्ता सहित 10 कवियों ने अपनी प्रस्तुतियों में, सरस काव्य के अनेक रंग बिखेरे । गोष्टी का मुख्य स्वर , देश भक्ति, कोरोना से सम्बंधित, आज कल के ताजा हाल की ओर था | ज़ूम सॉफ्टवेयर के द्वारा सभी कवि गण ने लाइव काव्य पाठ किया ।


मुख्य संरक्षक और अध्यक्ष ने अपने उद्बोधनों में आशा व्यक्त की कि, राष्ट्रीय कवि चौपाल, कोटा शाखा, से पूरे देश के साहित्यक परिदृश्य पर सकारात्मक असर पड़ेगा | पूरी काव्य-गोष्ठी के केंद्र में, देशभक्ति, वर्तमान कोरोनामहामारी, मौजूदा परिस्थितियों का सामना और अनेक समसामयिक विषय फोकस में रहे ।

अध्यक्ष, कवि कपिल खंडेलवाल ‘कलश’ के आभार व्यक्त करने सहित, भाईचारा के मृदु वातावरण में, अगली गोष्ठी में पुन: मिलन के वायदे के साथ काव्य गोष्ठी सम्पन्न हुई |


उक्त जानकारी, कोटा शाखा कार्यालय से जारी, प्रेस विज्ञप्ति में, शाखा अध्यक्ष, कवि कपिल खंडेलवाल ‘कलश’ द्वारा दी गई |


आदरणीय सम्पादक जी


सादर प्रकाशन हेतु


कवि कपिल खन्डेलवाल 'कलश'



Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ