Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

अटल विचार मंच ने किया संघर्ष करने वाले संगठनों का सम्मान

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री पं अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म जयंती के अवसर पर अटल विचार मंच सिवनी द्वारा राशि लॉन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सिवनी जिले में विकास के लिए संघर्ष करने वाले संगठनों का मंच के माध्यम से सम्मान किया गया।

इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रूप में सिवनी के विधायक दिनेश राय, केवलारी के विधायक राकेश पाल सिंह, पूर्व सांसद श्रीमति नीता पटेरिया, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, विधायक प्रत्याशी विजय उइके, नरेंद्र टांक, किशोर सोनी, ओम दुबे एवं प्रदीप राय मंच पर उपस्थित रहे।

अटल विचार मंच के मुनिया टांक ने बताया कि स्व. अटल बिहारी बाजपेयी द्वारा स्वर्णिम चतुर्भुज योजना आरंभ की गई थी जिसके अंतर्गत नागपुर से जबलपुर के मध्य फोरलेन का निर्माण आरंभ हुआ था लेकिन साजिशों के कारण कार्य वर्षों तक पूर्ण नहीं हो पाया, लेकिन इस दौरान गैर राजनैतिक आधार पर बनाए गए जनमंच ने सड़क से लेकर न्यायालय तक संघर्ष किया, जिसके परिणामस्वरूप आज सिवनी जिले को फोरलेन की सौगात मिल पाई है।

जनमंच का प्रतिनिधित्व करते हुए भोजराज मदने ने कहा कि आंदोलन के दौरान अनेक तकलीफों का सामना करना पड़ा लेकिन इस दौरान ना केवल सिवनी बल्कि लखनादौन, धूमा, छपारा, कुरई व खवासा सहित नागपुर जिले में आने वाले क्षेत्रों से भी नागरिकों ने इस आंदोलन में निरूस्वार्थ भाव से अपना सहयोग प्रदान किया था जिसे सिवनी की जनता कभी नहीं भुला पाएगी।

कार्यक्रम में उपस्थित कवि रमेश कुमार श्रीवास्तव चातक, जगदीश तपिश व साहेबलाल दशरिया ने अपनी कविताओं से उपस्थित जनमानस का मन जीत लिया। इस दौरान जनमंच के सदस्यों, आधुनिक गृहनिर्माण समिति सिवनी, जनसमस्या निवारण संस्थान, शक्ति जागृ़ति महिला संगठन, गूंज संस्था, नगरीय महिला प्रेरणा दात्री समिति, परिवहन सहकारी समिति, सांई भंडारा समिति, भारतीय कलाकार संघ, रेल विकास समिति, कोबरा गु्रप, वैष्णोदेवी मंदिर समिति सीलादेही व कौमी एकता समिति सहित अनेक संगठनों को मंच से उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए उपस्थिति अतिथियों ने सम्मानित किया। इसके अलावा मंच पर आसीन जिले के प्रख्यात कवियों को भी अटल विचार मंच सिवनी द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन रविंद्र मंद्रेला, भोजराज मदने व निरंजन मिश्रा ने किया वही समस्त आयोजन को सफल बनाने में बाबूलाल श्रीवास्तव, हेमंत टेमरे, संदीप नायर, दीपक ठाकुर, निरंजन मिश्रा, बिहारी पटले, हामिद कुरैशी, शिवम ठाकुर, राधेश्याम देशमुख, अरविंद बघेल सहित अन्य युवाओं का विशेष सहयोग रहा।


--

Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ